शनिवार, 21 अगस्त 2010

वरिष्ठ भाजपा नेता सीपी ठाकुर पहुंचे जयपुर के ज्योतिषविद की शरण में


ज्योतिषाचार्य पं.पुरुषोत्तम गौड से जाना चुनावी चिंता का हल, वरिष्ठ भाजपा नेता ठाकुर ने कहा किभाजपा-संघ का आपसी तालमेल न होना बना राजस्थान में हार का कारण
-------------------------------------------------------------------------------------------
वरिष्ठ भाजपा नेता व बिहार प्रदेशाध्यक्ष चंद्रेश्वर प्रसाद ठाकुर पिछले दिनों गोपनीय यात्रा पर पटना से जयपुर ज्योतिषविद की शरण में पहुंचे। आगामी माह में होने वाले चुनावों की चिंता को दूर करने के लिए वह पटना से यहां स्वेजफार्म निवासी ज्योतिषाचार्य पं.पुरुषोत्तम गौड़ से मंत्रदीक्षा व हाल-ए-चुनाव की जानकारी प्राप्त पहुंचे। सी.पी.ठाकुर ने करीब एक घंटे तक गुप्त मंत्रणा की। इसके बाद वह यहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इस के दौरान सी.पी.ठाकुर की विशेष बातचीत के अंश-
--प्रदेश में भाजपा की हार का कारण क्या रहा?
--यूं तो वसुंधरा बहुत अच्छी मुख्यमंत्री साबित हुई हैं मगर संघ और भाजपा का आपसी तालमेल नही बैठ पाने के कारण भाजपा को प्रदेश में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि उस समय मैंने राजस्थान का प्रभारी बनाने का प्रस्ताव भी रखा था, मगर कुछ कारणों से इस पर सहमति नहीं हो पाई।
--मुख्यमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल कैसा रहा?
--सर्वश्रेष्ठ। जयपुर बम धमाके के दौरान हर पीढि़त के उनकी तत्परता व उनका कार्य सराहनीय रहा।
--राजस्थान की हार से अब बिहार में चुनावी रणनीति के लिए आपने क्या सबक लिया?
--बिहार में संघ के साथ तालमेल और आपसी बातचीत और भाजपा-जदयू के गठबंधन में बिहार में अपना परचम लहराएंगे। इसी बीच उन्होंने कहा कि गुजरात में गोधरा कांड के बावजूद भाजपा की जीत हिंदू-मुस्लिम के भेद को मिटाकर जनसेवक की भावना से ही संभव हो पाई थी।
--जयपुर में ही ज्योतिष सलाह लेने का विचार कैसे आया?
--राजनीतिक सलाहकारों व न्यूज के माध्यम से यहां के ज्योतिष बारे में बहुत सुना था। यही लालसा मुझे यहां पं.गौड़ का आशीर्वाद लेने के लिए खींच लाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें